Saturday, July 20, 2019

लिटिल मास्टर सचिन तेंदुलकर को मिली आईसीसी हॉल ऑफ़ फेम में जगह, क्रिकेटरों ने दी बधाई

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर को हॉल ऑफ़ फेम में स्थान दिए जाने की जानकारी देते हुए आईसीसी ने एक ऐसा सवाल पूछ लिया जिसने सचिन के फैंस को नाराज कर दिया। फैंस ने क्रिकेट की शीर्ष संस्था को आईसीसी को जमकर ट्रोल किया।

सचिन तेंडुलकर को आईसीसी हॉल ऑफ़ फेम में स्थान दिया गया है। सचिन के अलावा महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम की खिलाड़ी ' कैथरीन फिट्जपैट्रिक ' और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज ' एलेन डोनाल्ड ' भी हॉल ऑफ फेम में जगह बनाने में सफल रहे।
आईसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर लिखा ,"लिटिल मास्टर आईसीसी हॉल ऑफ़ फेम में स्थान पाने सबसे नए सदस्य हैं। क्या वह सर्वकालीन महान क्रिकेटर हैं। "

सचिन तेंडुलकर इस सूची में जगह पाने वाले छठे भारतीय हैं। उनसे पहले बिशन सिंह बेदी ,सुनील गावस्कर ,राहुल द्रविड़ ,अनिल कुंबले और कपिल देव हॉल ऑफ़ फेम में स्थान पा चुके हैं। सचिन को हॉल ऑफ़ फेम में जगह मिलने भारतीय टीम की पूर्व और वर्तमान क्रिकेट खिलाडियों ने बधाई दी। इसमें प्रज्ञान ओझा ,गौतम गंभीर , आरपी सिंह ,वसीम जाफर और रहाणे शामिल हैं।


प्रज्ञान ओझा ने ट्विटर पर लिखा ," सचिन पाजी ," आईसीसी हॉल ऑफ़ फेम में जगह मिलने पर शुभकामनाएं। सजे-धजे कैप पर एक और पंख लगा लिया। " 

पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने सचिन को बधाई देते हुए लिखा," आईसीसी हॉल ऑफ़ फेम में जगह मिलने पर बधाई सचिन पाजी। मुझे लगता है कि यह आपके खेलने के दिनों में ही हो जाना चाहिए था। "
सचिन तेंदुलकर को बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने ट्वीट कर बधाई दी। 

No comments:

Post a Comment